Wednesday, May 27, 2015

जमीन न देने पर अड़े, आरडीए घेरा, मांगा लिखित आश्वासन

कमल विहार योजना-5 का विरोध जोर पकड़ रहा है। अधिग्रहण प्रभावितों ने विरोध में मंगलवार को आरडीए कार्यालय का घेराव किया।
जमीन न देने पर अड़े, आरडीए घेरा, मांगा लिखित आश्वासन










. कमल विहार योजना-5 का विरोध जोर पकड़ रहा है। अधिग्रहण प्रभावितों ने विरोध में मंगलवार को आरडीए कार्यालय का घेराव किया। प्रदर्शनकारियों की मांग है कि कमल विहार-5 के विस्तार पर तत्काल रोक लगाई जाए। करीब एक घंटे तक आरडीए दफ्तर का घेराव करने के बाद प्रदर्शनकारियों से आरडीए के अधिकारियों ने मुलाकात की।
इस दौरान प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास किया गया, लेकिन प्रदर्शनकारी गांव की जमीन नहीं लेने का आश्वासन लिखित में मांग रहे थे, लेकिन आरडीए के अधिकारियों ने लिखित में नहीं दिया। इसके बाद प्रदर्शनकारी वापस धरना स्थल पर बैठ गए। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे आजादी का अंतिम आंदोलन दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष इमरान पाशा ने बताया कि कमल विहार योजना-५ के विस्तार पर रोक लगाने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन धरना दिया जा रहा है। धरने को एक सप्ताह हो गए, लेकिन शासन का कोई नुमाइंदा धरने पर बैठे लोगों से बातचीत करने नहीं आए, तो आखिर में लोगों ने आरडीए दफ्तर का घेराव करने का निर्णय लिया।
संतोषप्रद जवाब नहीं
इस दौरान अधिकारी अमलीडीह, महात्मागांधी नगर, डूमरतराई, फुंडहर, जोरा, लाभांडी और देवपुरी के रहवासियों की जमीन अधिग्रहण नहीं करने पर संतोषपद्र जवाब नहीं दे रहे थे। इसलिए लोगों ने निर्णय लिया कि जब तक गांवों की जमीन अधिग्रहण का निर्णय रद्द नहीं किया जाएगा तब तक बूढ़ापारा स्थित धरना स्थल पर धरना जारी रहेगा।


No comments:

Post a Comment