Tuesday, May 26, 2015

सलवा जुडूम-2 रमन-कल्लूरी की साजिश : भूपेश बघेल

सलवा जुडूम-2 रमन-कल्लूरी की साजिश : भूपेश बघेल






Posted:   Updated: 2015-05-25 21:19:15 ISTBastar : Salwa Judum -2 Raman-Kalluri conspiracy: Bhupesh Baghel
झीरम कांड की दूसरी बरसी पर शहीदों को श्रद्धांजलि देने जगदलपुर पहुंचे कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष भूपेश बघेल ने सलवा जुडूम-2 को मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और बस्तर आईजी की सोची समझी साजिश का हिस्सा बताया है।
जगदलपुर/बस्तर. कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष भूपेश बघेल ने सलवा जुडूम-2 को मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और बस्तर आईजी एसआरपी कल्लूरी की सोची समझी साजिश का हिस्सा बताया है। उन्होंने कहा कि इसमें शहीद महेंद्र कर्मा के पुत्र छबिंद्र कर्मा को मोहरा बनाने की कोशिश की जा रही है, पर कांग्रेस इस साजिश को अच्छी तरह समझती है, लिहाजा उसने सलवा-जुड़ूम-दो का विरोध किया है।
झीरम घाट नरसंहार की दूसरी पुण्यतिथि के मौके पर शहीदों को श्रद्धांजलि देने जगदलपुर पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष बघेल ने सोमवार को मीडिया से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री और आईजी बस्तर एसआरपी कल्लूरी पर सीधा हमला बोला। उन्होंने कहा कि सलवा जुडूम-2 के नाम पर हथियारधारी माओवादियों के खिलाफ फिर एक बार निहत्थे ग्रामीणों को झोंकने की साजिश रची जा रही है। यह पूरा खेल प्रदेश के मुखिया डॉ. रमन सिंह और बस्तर आईजी कल्लूरी के इशारे पर बस्तर टाइगर महेन्द्र कर्मा के पुत्र छबिंद्र कर्मा को मोहरा बनाकर किया जा रहा है। छबिंद्र वे सीधे-सादे हैं और इसकी फायदा मुख्यमंत्री और आईजी उठा रहे हैं।
बघेल ने कहा कि सलवा जुडूम-2 जैसे आंदोलन का कांग्रेस पुरजोर विरोध करेगी। माओवादियों के उन्मूलन का काम सरकार का है, पर वह एेसा करने में नाकाम रही है। पूरा प्रदेश माओवादी हिंसा की आग में जल रहा है, ऐसे में मुख्यमंत्री माओवादियों को छत्तीसगढ़ का सपूत बताते हैं। यही नहीं दुर्दांत हत्याकाण्ड में शामिल माओवादियों को लाखों रुपए इनाम दिया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि सरकार ने दो दिन पहले ही झीरम हमले में शामिल माओवादी किरण के आत्मसमर्पण करने का दावा किया है। इस माओवादी को पुनर्वास नीति के तहत आठ लाख रुपए इनाम के तौर पर देते हुए अभयदान दे दिया गया। ऐसे में क्या रमन सिंह ने उन परिवारों के बारे में सोचा, जिसने इस जघन्य हत्याकाण्ड में अपने परिजनों को खोया है। इससे राज्य सरकार का असली चेहरा उजागर होता है।

No comments:

Post a Comment