Monday, October 13, 2014

आरकेएम प्रबंधन के खिलाफ आक्रोश, डभरा थाने का घेराव

आरकेएम प्रबंधन के खिलाफ आक्रोश, डभरा थाने का घेराव

Arkem resentment against management, Dbra siege to police station


Arkem resentment against management, Dbra siege to police station
10/12/2014 1:39:55 AM
जांजगीर-चांपा। ग्राम उच्चपिंडा स्थित आरकेएम पॉवर प्लांट में सप्ताह भर पहले एक मजदूर की मौत के बाद हुई आगजनी व तोड़फोड़ के मामले में ग्रामीणों की गिरफ्तारी के विरोध में क्षेत्र के लोगों ने शनिवार को डभरा थाने का घेराव किया। इस दौरान लोगों ने ग्रामीणों के खिलाफ कंपनी प्रबंधन द्वारा दर्ज कराए गए मामले को वापस लेने की मांग रखी। साथ ही यह भी स्पष्ट किया कि अगर प्रबंधन प्रकरण वापस नहीं लेगा तो पुलिस कंपनी के मालिक के खिलाफ लापरवाही व मनमानी का जुर्म दर्ज करे।
उल्लेखनीय है कि बीते 4 अक्टूबर को आरकेएम पॉवर प्लांट में काम करते समय ग्राम धोबनीपाली निवासी मजदूर विजय चंद्रा की मौत हो गई थी। घटना के बाद प्लांट में कार्यरत स्थानीय मजदूर व क्षेत्र के ग्रामीणों ने परिषर में तोड़फोड़ की थी। साथ ही कुछ लोगों ने डभरा टीआई पर पथराव भी किया था। इस मामले में डभरा पुलिस ने अलग-अलग तीन प्रकरण दर्ज किए थे। कंपनी प्रबंधन की रिपोर्ट पर क्षेत्र के करीब 40 लोगों के खिलाफ बलवा का जुर्म दर्ज किया गया था।
इन्हें पुलिस ने जैसे ही गिरफ्तार किया, तब क्षेत्र के लोगों में आक्रोश बढ़ गया। ग्रामीणों की नि:शर्त रिहाई तथा प्रकरण वापसी की मांग को लेकर शनिवार को रायगढ़ के समाजसेवी राधेश्याम शर्मा व उनके सहयोगी की अगुवाई में क्षेत्र के लोगों ने डभरा थाने का घेराव किया। मामला गरमाता, इससे पहले ही पुलिस ने किसी तरह स्थिति को नियंत्रित कर ली। फिलहाल एहतियात के तौर पर क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ दी गई है।
-

No comments:

Post a Comment