Saturday, December 13, 2014

एटक ने किया सेल के शेयर बेचने का विरोध

एटक ने किया सेल के शेयर बेचने का विरोध

resistance of SAIL shares Sale


resistance of SAIL shares Sale
12/14/2014 10:34:44 AM
भिलाई। एटक कार्यालय में सामान्य परिषद की बैठक हुई। इस बैठक में स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया (सेल) के शेयर बेचे जाने का विरोध किया गया। पदाधिकारियों ने केन्द्र सरकार के विनिवेशीकरण के खिलाफ संयुक्त ट्रेड यूनियन को एक होकर विरोध करने की बात कही। बैठक में भिलाई इस्पात संयंत्र के कर्मचारियों को नए वेतनमान पर एचआरए नहीं मिलने पर भी चर्चा की गई।
चोरी रोक लें तो बेचना न पड़े शेयर 
केन्द्र सरकार ने सार्वजनिक क्षेत्र सेल के 5 फीसदी शेयर बेचने के खिलाफ संयुक्त ट्रेड यूनियन को एक होकर फैसला लेना होगा। जितने लागत में 5 फीसदी शेयर को बेचा है। उतना एमाउंट तो सेल में हो रही चोरी रोकने से प्राप्त हो सकता है। बीएसपी का बाउंड्री वॉल ही कई जगह से खुला हुआ हैै। कोई ध्यान देेने वाला नहीं हैं। इसको रोक पाने में सेल प्रबंधन व सरकार पूरी तरह नकामयाब रही है। बैठक में संयंत्र में लगातार हो रही हादसों पर चिंता व्यक्त की गई। इसमें महासचिव विनोद कुमार सोनी, श्रवण कुमार केरेकर, सीता राम सिंह, धीरेन्दं सिंह, मनहरण लाल साहू, अमर सिंह, शंकर नायक, ठाकूर राम, युधिष्ठिर नागवंशी, त्रिनाथ सोम, प्रभात दास, सुन्दर लाल, दुखित राम आदि उपस्थित थे।
नहीं मिला श्रमिकों को एडब्ल्यूए, 17 को प्रदर्शन 
भिलाई इस्पात संयंत्र में कार्यरत समस्त प्रकार के ठेका श्रमिकों का बढ़ा हुआ एडब्लूए 1300 रुपए प्रतिमाह 1 जुलाई से देना है। अभी तक नहीं दिया गया। बोकारो व अन्य जगहों में अगस्त 2014 से नए बढ़े हुए एडब्लूए का पेमेंट किया जा रहा है। इसको लेकर 17 दिसंबर को शाम पांच बजे इक्विपमेंट चौक पर एटक यूनियन ने प्रदर्शन करने का फैसला किया है।

    No comments:

    Post a Comment