Friday, December 12, 2014

7 मांगो को लेकर गांव वाले डटे अनशन पर

7 मांगो को लेकर गांव वाले डटे अनशन पर

7 demands on the villagers stood fast


7 demands on the villagers stood fast
12/12/2014 2:48:54 PM
सरगुजा। अपनी सात सूत्रीय मांगों को लेकर विश्रामपुरी के समक्ष जारी अनिश्चित-कालीन धरना प्रदर्शन के बाद ग्रामीणों की मांग पूरा नहीं होने तक क्रमिक भूख हड़ताल जारी रहेगी। अनशन कारी ग्रामीणों ने 20 दिसम्बर को बहीगांव में राष्ट्रीय राजमार्ग 30 को जाम करने का ऐलान किया।

क्रमिक भूख हड़ताल में ग्रामीण एवं पंचायत पदाधिकारी शामिल है। वहीं धरना स्थल में सैकड़ोंं ग्रामीण व पंचायत पदाधिकारी उपस्थित है। हीरालाल नेताम अध्यक्ष ब्लाक कांग्रेस कमेटी, सोहन राठौर, राजीद भाई, लच्छू नेताम व कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता भी उपस्थित थे। ग्रामीणों ने मांगों का ज्ञापन विधायक संतराम नेताम को सौंपा गया।

गौरतलब है कि उपसरपंच फगनेश्वर शार्दूल मनरेगा के कार्यों में भारी पैमाने में फर्जी बिलिंग, फर्जी फार्म के नाम पर राशि आहरण बिल को स्वयं के हस्ताक्षर से प्रमाणित करना कूटचरित दस्तावेज, अवैध वसूली तथा तडि़त चालक के नाम पर स्वयं के वेल्डिंग दुकान का राड लगाकर ग्राम पंचायत बांसकोट के नाम से 25 हजार रूपए का चेक कटवाने वह भी बिना टीन नंबर के बिल से राशि वसूली एवं साप्ताहिक बाजार से अवैध रूप से वसूली करना, बाजार संधारण पंजी का 03 वर्षों से लगातार बिना ग्राम पंचायत में बैठक बिना ग्राम सभा प्रस्ताव के वसूली करने का आरोप मेघनाथ उर्फ मेघू ललित, चांदी एवं कनस के खिलाफ पुलिस में एफ.आईआर दर्ज कराने की मांग ग्रामीणों ने की है ।

    No comments:

    Post a Comment