Sunday, November 1, 2015

सुरक्षाबल के जवानों पर महिलाओं के साथ मारपीट और दुष्कर्म का आरोप ; महिला संघटनो की जाँच दल की रिपोर्ट

सुरक्षाबल के जवानों पर महिलाओं के साथ मारपीट और दुष्कर्म का आरोप ; महिला संघटनो की जाँच दल की रिपोर्ट

Posted:IST   Updated:ISTBijapur : Security forces beat up women and rape charges




बासागुड़ा थाना क्षेत्र के चिन्नागेलूर में बालिका ��"र विवाहिता के साथ अनाचार का आरोप गश्त पर गए सुरक्षाबल के जवानों पर लगाया गया है।









बीजापुर. बासागुड़ा थाना क्षेत्र के चिन्नागेलूर में बालिका और विवाहिता के साथ अनाचार का आरोप गश्त पर गए सुरक्षाबल के जवानों पर लगाया गया है। महिला अधिकार मंच और सहेली संस्था की प्रतिनिधियों ने कलक्टर यशवंत कुमार और एएसपी आईके ऐलेसेला को इसकी शिकायत की है, लेकिन 10 दिन बाद भी न तो प्रार्थी का पता है और न ही कथित पीडि़ता सामने आई है।
छत्तीसगढ़ महिला अधिकार मंच की रिनचिन, महिला मंच मप्र की शिवानी, महिला मंच छत्तीसगढ़ की महिन, सहेली नई दिल्ली की अनुराधा, रायपुर की श्रेया और बेला भाटिया घटना का सच पता करने यहां पहुंची हैं। इनके साथ अधिवक्ता शालिनी और आम आदमी पार्टी की सोनी सोढ़ी भी जिला मुख्यालय आईं।
महिलाओं से की मारपीट
फैक्ट फाइंडिंग टीम का कहना है, 20 अक्टूबर को दोपहर ढाई बजे सीआरपीएफ और डीएफ के जवान तीन-चार समूह में गश्त पर चिन्नागेलूर पहुंचे थे और वहां महिलाओं से मारपीट की। पेदागेलूर में 15 वर्षीय बालिका से अनाचार किया और 20 साल की विवाहित के साथ जबरदस्ती की।
घर से लूट ले गए सात हजार
टीम का आरोप है, गांवों में जवानों ने महिलाओं के कपड़े फाड़े और अश्लील हरकत की। मेटापारा की अधेड़ महिलाओं को पीटा और एक से पैसे छीन लिए। घरों में घुसकर मुर्गी जबरन ले लिए। गुंडम गांव में एक घर से 7 हजार लूटे। अगस्त में भी जवानों ने यहां मारपीट की थी। इस बार 20 से 24 अक्टूबर को जवानों ने चिन्नागेलूर, पेद्दागेलूर, पेगड़ापल्ली, बुडग़ीचेरू व गुंडम में उत्पात मचाया।
एसडीएम पहुंचे
एनजीओ की शिकायत के बाद कलक्टर के निर्देश पर एसडीएम बासागुड़ा पहुंचे और शाम तक प्रार्थी के आने का इंतजार करते रहे। इधर, सहेली और महिला अधिकार मंच के प्रतिनिधियों ने पीडि़ताओं को थाने लाकर एफआईआर दर्ज कराने की बात कही, लेकिन बारिश के चलते शाम तक चिन्नागेलूर से बासागुड़ा नहीं पहुंच सके थे।

No comments:

Post a Comment