Wednesday, November 25, 2015

देश छोड़ने का इरादा न था, न है: आमिर

देश छोड़ने का इरादा न था, न है: आमिर

  • 27 मिनट पहले
साझा कीजिए
Image copyrightAFP
फ़िल्म अभिनेता आमिर ख़ान ने कहा है कि न तो उनका और न ही उनकी पत्नी किरण राव का देश छोड़ने का कोई इरादा है.
दिल्ली के एक समारोह में आमिर की कही गई बातों के बाद देश भर में मिली जुली प्रतिक्रिया आई थी.
आमिर ने कहा था कि वे देश के माहौल पर चिंतित भी हैं और उदास भी. उन्होंने बातों ही बातों में बताया था कि एक बार तो उनकी पत्नी किरण राव ने देश छोड़ने की सलाह दे डाली थी.
आमिर के ऐसा कहने के बाद सोशल मीडिया और पूरे देश में उनके ख़िलाफ़ बयानबाज़ी शुरू हो गई थी.
बुधवार को आमिर ने एक बयान जारी कर अपनी चुप्पी तोड़ी.
आमिर ने कहा, 'मैं और मेरी पत्नी का देश छोड़कर जाने का कोई इरादा नहीं है. न तो इससे पहले कभी था और न ही भविष्य में कभी होगा." लेकिन उन्होंने साथ ही ये भी कहा कि उस इंटरव्यू के दौरान कही गई अपनी बात पर पूरी तरह क़ायम हैं.
Image copyrightAFP
वे कहते हैं, "जो लोग इसका उलटा मतलब निकाल रहे हैं उन्होंने मेरा इंटरव्यू नहीं देखा है या जानबूझ कर मेरी बात को तोड़-मरोड़ कर पेश कर रहे हैं."
वे कहते हैं, "भारत मेरा देश है, मैं इससे प्यार करता हूं और मैं ख़ुशनसीब हूं कि यहां जन्मा और यही वो देश है जहां मैं रह रहा हूं."
आमिर ने कहा, "जो भी मुझे देश विरोधी कह रहे हैं उनसे मैं कहना चाहता हूं कि मुझे भारतीय होने पर नाज़ है. और मुझे यहां रहने के लिए किसी की इजाजत या समर्थन की ज़रूरत नहीं है. "
Image copyrightAFP
उन पर उंगलियां उठाने और सवाल खड़ा करने वालों के बारे में उन्होंने कहा, "शोर मचाने वाले, भद्दी गालियां देने वाले मुझे सही साबित कर रहे हैं."
(बीबीसी हिन्दी

No comments:

Post a Comment