Friday, December 9, 2016

फसल काट लिया ,मारपीट किया और बलात्कार के बाद भी , बलरामपुर थाने ने बलात्कार पीड़ित की रिपोर्ट दर्ज नहीं



फसल काट लिया ,मारपीट किया और बलात्कार के बाद भी ,
बलरामपुर थाने ने बलात्कार पीड़ित की रिपोर्ट दर्ज नहीं की ,उल्टे उन्हें ही रसूखदार लोगों के प्रभाव में जेल में डाल दिया.
 घात लगातार किया हमला ,पीड़ित अंम्बिकापुर अस्पताल मे भर्ती .
***

घटना 20.11.2016
थाना बलरामपुर ,गणेश चौकी .छत्तीसगढ़
*
देवमुनी /सुखीराम के स्वामित्व वाले खेत में खडी फसल अहिवरन और दिनेश ने काट लिया था,  इसका विरोध देवमुनी और परिवार के लोगो ने किया तो फसल काटने वाले लोग आकर झूमाझटकी करने लगे ,
और इसी दरमियान अहिरवन ने देवमुनी की बेटी दुर्गा को पकडकर खींचते हुये अपने साथ ले गये ,रास्ते भर मारपीट किया ,इस बीच दुर्गा अपने को बचाते हुये छुडाकर अपने घर की तरफ भागी तो अहिवरन और   दिनेश  भी पीछे पीछे घर में आ गया .और दुर्गा को जबरन पटकर उसके साथ बलात्कार किया .

लडकी ने यह सब अपने परिजनों को बताया और वह सब रिपोर्ट कराने पुलिस स्टेशन जाने लगे तो बताया की हमला करने और  बलात्कार करने वाले लोगों ने हमारे खिलाफ ही मारपीट का मामला दर्ज करा दिया .
और पुलिस ने पीडिता की रिपोर्ट दर्ज नहीं की ,जबकि वो लोग पूरी फसल ही काट के ले गये और बलात्कार तथा परिजनों के साथ मारपीट भी किया था ,उल्टा उन्हें ही जेल भेज दिया गया .
जब पीडित लोग जमानत कराकर रामानुजगंज से वापस आ रहे थे तब रास्ते में अंधेरा हो गया था ,तब देखा कि अधेरे में घात लगाकर  यह लोग बैठे थे इन लोगो ने हमपर हमला कर दिया और बुरी तरह मारपीट किया .घायल अवस्था में छोडकर भाग गये .
पुलिस ने आकर हम सब लोगों को  बलराम पुर अस्पताल ले गई जहाँ गंभीर चोट होने के कारण अम्बिकापुर रेफर किया गया है .
आज तक पीड़ितों की रिपोर्ट पुलिस ने दर्ज नहीं की है
***
जशपुर से . ब्लॉसिस तिग्गा की रिपोर्ट .

No comments:

Post a Comment