Thursday, December 22, 2016

मटेनार में जनसुनवाई के बाद जेएनयू के नाम पर फिर बबाल.



मटेनार में जनसुनवाई के बाद जेएनयू के नाम  पर फिर बबाल.
*
रायपुर नई दुनियाँ न्यूज/ दंतेवाड़ा के मटेनार से  लौट रहे युवा वकीलों की गाड़ी पुलिस ने रोकी और तस्वीरें खींची और बाद में सोशल मीडिया में वायरल कर दिया .यह सब तस्वीरें पुलिस समर्थित अग्नि संस्था पोस्ट चला रहे है कि जेएनयू के छात्र देशद्रोही है और इनके खिलाफ कार्यवाही होनी चाहिए .


वकीलों ने कहा कि इससे साबित होता है कि पुलिस गैरकानूनी काम करके और असमाजिक तत्वों के साथ मिलकर लोगों को परेशान करती है ।
वकीलों ने इस बाबत कोर्ट में मानहानी का केस करने का तय किया है .

मटेनार गाँव में पीयूसीएल ने प्रताड़ित  ग्रमीणों के साथ चर्चा करने के लिये जनसुनवाई रखी थी ,इसमें सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ सुप्रीम कोर्ट ओर हाईकोर्ट के वकील भी शामिल हुये थे . वकीलों ने बताया कि 19 को जनसुनवाई के बाद रात में गाँव मे़ रूक कर बीस की सुबह जैसे ही गांव से निकले तो दंतेवाड़ा कोतवाली के सैनिकों ने हमें घेर लिया ओर सबके नाम पते नोट करने लगे .इनका नेतृव रजक नामक सब इंसपेक्टर कर रहा था.
उसके बाद सभी के व्यक्तिगत फोटो लेने की बात कही तो वकीलों  ने विरोध किया तो उन्होंने कहा कि हमारी मजबूरी है आप समझ क्यों नही रहे तो सबने फोटो लेने से मना नही किया .

लेकिन वही तस्वीरें पुलिस सहयोगी अग्नि ने वायरल कर दी बेहद आपत्तिजनक कमेंट के साथ#
छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट की एडवोकेट प्रियंका शुक्ला ने नई दुनियाँ को बताया का पुलिस ने हमें रोकने के बाद फोन लगाया और कहा कि हमने इन सबको पकड लिया है ,यह जेएनयू को बदनाम करने की साजिश है,इसमें बस्तर आई थी कल्लूरी का हाथ हैं ,किसी मि हिम्मत हैं तो सामने आकर बहस करे़ तो उन्हें मालुम हो जायेगा कि जेएनयू  क्या है .
***

No comments:

Post a Comment