Sunday, November 6, 2016

रायपुर में छत्तीसगढ़ बचाओ आंदोलन और पीयूसीएल सहित विभिन्न जनसंगठनों ने किया





एनडीटीवी को प्रतिबंद करने का निर्णय वापस लो ,अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर हमला करना बंद करो.
** रायपुर में छत्तीसगढ़ बचाओ आंदोलन और पीयूसीएल सहित विभिन्न जनसंगठनों ने किया प्रतिरोध अंबेडकर चौक पर.
*****
अंबेडकर चौक रायपुर में सीबीए और पीयूसीएल सहित अन्य जनसंगठनों से जुड़े साथियों ने शांतिपूर्ण  प्रदर्शन कर एनडीटीवी को एक दिन के लिये आँफ एयर करने का निर्णय वापस लेने की मांग की.
जनसंगठनों ने आरोप लगाते हुये कहा कि मोदी सरकार अभिव्यक्ति की आज़ादी को खतम करना चाहती है ,इसलिए मीडिया संस्थान को निशाना बना रही है .
अभिव्यक्ति मनुष्य का नैसर्गिक अधिकार है ,इसके बिना मनुष्य और पशु में कोई अंतर नही रह जाता ,इसे कोई सरकार कैसे छीन सकती है .
आज बस्तर सहित देशभर में क ई पत्रकारों को झूठे मामलों में जेल में डाला जा रहा है ,एनडीटीवी और एक अन्य न्यूज चैनल का एक दिन का प्रसारण रोकने का फैसला अधोषित रूप से आपातकाल लगाने जैसा है, मोदी सरकार संवैधानिक आधिकारों को खत्म  कर लोकतंत्र की हत्या कर रही है जिसकी हम पुरजोर विरोध करते है और मांग करते है कि इस निर्णय को अविलम्ब वापस ले .
आज के प्रदर्शन में एडवोकेट सुधा भारद्वाज ,राजेंद्र सायल, कामरेड संजय पराते ,नंद कुमार कश्यप ,डा. लाखन सिंह,संकेत ठाकुर, अखिलेश एडगर, शालिनी गेरा, ओम प्रकाश ओझा, कल्याण पटेल ,स्वाति गुप्ता ,आशिता अवस्थी, कपूर वासनिक ,अतिन्द्रियो  और  वीएस प्रसाद आदि उपस्थित थे .
*****

No comments:

Post a Comment