Friday, November 18, 2016

कल्लुरी को जेल भेजे सरकार-भूपेश -सीजी खबर


कल्लुरी को जेल भेजे सरकार-भूपेश






Friday, November 18, 2016
Cg khabar

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ विधानसभा में बस्तर आईजी शिवराम प्रसाद कल्लुरी को जेल भेजे जाने की मांग पर जम कर हंगामा हुआ. कांग्रेस विधायक भूपेश बघेल का कहना था कि शिवराम प्रसाद कल्लुरी को वर्दी में नहीं होना चाहिये. उन्हें जेल भेजा जाना चाहिये. भूपेश बघेल ने कहा कि प्रदेश के मुखिया ने कल्लुरी जैसे अधिकारी को छूट दे रखी है. ऐसे अधिकारी हर जिले में पदस्थ हो जाएं तो बहु-बेटियां सुरक्षित नहीं रहेंगी.

भूपेश बघेल ने विधानसभा में सरकार पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि प्रदेश में सरकारी आंकड़ों के अनुसार बलात्कार और अनाचार के 4687 प्रकरण, अपहरण के 6425 प्रकरण, छेड़खानी के 5181 प्रकरण, शारीरिक प्रताड़ना के 3207 प्रकरण, आदिवासी अनाचार के 866 प्रकरण, युवतियों एवं महिलाओं को अन्य राज्य में ले जाकर बेचे जाने के 16 प्रकरण, हत्या के 2942 प्रकरण, हत्या के प्रयास 2079 प्रकरण, डकैती के 215 मामले दर्ज हुये है.

भूपेश बघेल ने विधानसभा में आगे कहा आज शिक्षा का मंदिर स्कूल भी सुरक्षित नहीं है. भिलाई के एमजीएम स्कूल में यौनाचार हो रहा है, बागबाहरा में 23 वर्षीय आदिवासी महिला के साथ नौकरी का झांसा देकर बलात्कार किया जा रहा है, झलप में बलात्कार हुआ, जुनवानी माईल स्टोन स्कूल भिलाई में मासूम के साथ दुष्कर्म, केन्द्रीय विद्यालय चरौदा में 8 साल की बच्ची के साथ स्कूल के शिक्षक द्वारा एक साल से बलात्कार किया जा रहा है, सरस्वती नगर कोटा रायपुर में घटना घटी है और झलियामारी आश्रम की घटना हमने भूला नहीं है. राजधानी रायपुर में प्रेमी युगल के युवक को गोली मारकर हत्या और कुछ दिनों बाद ही युवती ने भी पुलिस प्रताड़ना से आत्महत्या कर लेती है.

महिलाओं पर होने वाले अत्याचार के मुद्दे पर बोलते हुये भूपेश बघेल ने कहा कि बस्तर में महिलाओं के साथ दुराचार हो रहा है. गर्भवती महिलाओं के स्तन को निचोड़ कर जांचा जा रहा है. मगर किसी के खिलाफ एफआईआर नहीं होती. भूपेश बघेल ने आरोप लगाया कि सरगुजा की मीना खलखो और बस्तर के मड़कम हिड़मे फर्जी मुठभेड़ मामले में अब तक किसी पुलिसवाले के खिलाफ एफआईआर नहीं हुई.

भूपेश बघेल ने 2011 में ताड़मेटला 252 आदिवासियों के घर जलाये जाने, आदिवासियों की हत्या किये जाने और महिलाओं के साथ बलात्कार के मुद्दे को उठाते हुये कहा कि इस मामले में सीबीआई ने अपनी जांच रिपोर्ट में माना है कि ताड़मेटला में सुरक्षाबलों ने आगजनी की थी.

विधायक भूपेश बघेल ने बस्तर के आईजी पुलिस शिवराम प्रसाद कल्लुरी पर आरोप लगाते हुये कहा कि कांग्रेस विधायक देवती कर्मा ने फर्ज़ी मुठभेड़ के पीड़ित परिवार का साथ दिया तो उन्हें धमकाया गया. उनके खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया जा रहा है.

उन्होंने बस्तर के आईजी पुलिस शिवराम प्रसाद कल्लुरी की पूर्व पदस्थापनाओं का उल्लेख करते हुये कहा कि सरगुजा जशपुर जैसे इलाकों में इनके सामने एक महिला के पति को मारा गया, महिला के साथ बलात्कार किया गया. सरकार ऐसे लोगों को बचाने में लगी है. भूपेश बघेल ने सवाल उठाया कि क्या इस प्रदेश में कानून का राज नहीं है? भूपेश बघेल ने कहा कि शिवराम प्रसाद कल्लुरी को वर्दी में नहीं होना चाहिये. उन्हें जेल भेजा जाना चाहिये.
***

No comments:

Post a Comment