Monday, October 24, 2016

रमन सरकार को बर्खास्त करें .- बस्तर बचाओ संयुक्त संघर्ष समिति

बस्तर बचाओ संयुक्त संघर्ष समिति
(25 सामाजिक-राजनैतिक संगठनों का मंच)
---------------------------------------------
                   प्रेस विज्ञप्ति
                                      24 अक्तूबर 16
रमन सरकार को बर्खास्त करें .

 लोकतन्त्र और मानव अधिकार के लिये संघर्षरत देश की 5 बेटियो का पुतला दहन और मुर्दाबाद के नारे लगाकर लोकतन्त्र की सरेआम हत्या की है ।
**
माओवादियों के उन्मूलन के नाम पर छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार द्वारा आदिवासियों का घनघोर दमन चरम पर है.  सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर सीबीआई ने अपनी जाँच के पश्चात् विगत दिनों प्रस्तुत हलफनामे में स्वीकार किया है. मार्च 2011 में सुकमा जिला के ताड़मेटला, मोरापल्ली और तिमपुरम गांवों आदिवासियों के 252 घरों को जलाने में सुरक्षाकर्मियों शामिल थे  और इस दौरान 3 आदिवासियों की हत्या भी सुरक्षाबलों  द्वारा की गई थी. राज्य प्रायोजित हिंसा का इससे बड़ा प्रमाण और क्या हो सकता है जिसमे सीबीआई ने पाया है कि पुलिस वाले ही हिंसा में शामिल थे.

आज राज्य की पुलिस ने आम आदमी पार्टी की नेता सोनी सोरी सहित, बेला भाटिया, शालिनी गेरा, मालिनी सुब्रमनियम, नन्दिनी सुंदर  जैसी लोकतन्त्र और मानव अधिकार के लिये संघर्षरत देश की 5 बेटियो एवम् पूर्व विधायक मनीष कुंजाम व सामाजिक कार्यकर्ता हिमांशु कुमार का पुतला दहन और मुर्दाबाद के नारे लगाकर लोकतन्त्र की सरेआम हत्या की है ।
 बस्तर के जिला मुख्यालयों में देश की बेटियो का पुतला दहन राज्य  शासन और सरकार को  खुली चुनौती दी है कि अब वे पुलिस वालों पर कार्यवाही करके बताये ।
 दरअसल यह राज्य पुलिस की शासन और कोर्ट के खिलाफ खुली बगावत है । इससे साबित हो गया है कि राज्य में पुलिस का गुंडाराज चल रहा है और इसे रोकने में भाजपा की रमन सरकार पूर्णरूप से नाकाम साबित हुई है इसलिये इस रमन सरकार को राष्ट्रपति से हम तत्काल बर्खास्त करने की मांग करते है ।
**

बस्तर बचाओ संयुक्त संघर्ष समिति
  * सुनउराम नेताम आदिवासी कल्याण संस्थान छत्तीसगढ़ * संकेत ठाकुर - आम आदमी पार्टी * संजय पराते - मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी *  सौरा यादव - भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (ML) रेड स्टार * विजेंद्र तिवारी -  भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ML लिबरेशन * कमल शुक्ल -  बस्तर पत्रकार संयुक्त संघर्ष समिति * सुधा भारद्वाज - पीयूसीएल छत्तीसगढ़ * कलादास डहरिया -  छत्तीसगढ़ मुक्ति मोर्चा (मज़दूर कार्यकर्ता समिति) * आलोक शुक्ला -छत्तीसगढ़ बचाओ आंदोलन * रिनचिन - छत्तीसगढ़ महिला अधिकार मंच *  जनकलाल ठाकुर - छत्तीसगढ़ मुक्ति मोर्चा * जीतगुहा नियोगी - जनमुक्ति मोर्चा *  विजय - भारत जन आंदोलन * व्ही एन प्रसाद राव - छत्तीसगढ़ क्रिश्चयन फेलोशिप * एपी जोसी - छत्तीसगढ़ क्रिश्चियन फोरम * * दाउद हसन - जमात-ए-इस्लामी स्टूडेंट फेडरेशन * गोल्डी जार्ज – दलित मुक्ति मोर्चा
***

No comments:

Post a Comment