Wednesday, September 24, 2014

अनाचार के बाद छात्रा की हत्या - ambikapur

अनाचार के बाद छात्रा की हत्या


Girl raped, murdered by unidentified criminals [ patrika ]


Girl raped, murdered by unidentified criminals
9/23/2014 12:57:03 PM









अंबिकापुर/प्रतापपुर। रमकोला थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत बोंगा में बारहवीं की छात्रा की बलात्कार के बाद नृशंस हत्या कर दी गई। रविवार से लापता युवती की लाश बोंगा नाला के समीप सोमवार को अर्द्धनग्न अवस्था में मिलने से गांव में आक्रोश की स्थिति बन गई। वहीं मौके पर पुलिस के काफी विलंब से पहुंचने पर भी ग्रामीण काफी आक्र ोशित दिखे। पुलिस मामले में कुछ संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत बोंगा निवासी अब्दुल वाहिद की 18 वर्षीय पुत्री शबीना निशा पिता हाईस्कूल गोविन्दपुर मे कक्षा बारहवीं की छात्रा थी। शबीना रविवार की सुबह लगभग 11 बजे अपनी बड़ी बहन सैफुनिशा के साथ घर से कुछ दूरी पर कुएं में नहाने गई थी। जहां वह अपनी बहन को कुएं के ही समीप छोड़कर शौच के लिए नदी की ओर चली गई। उसके वापस नहीं आने पर सैफुनिशा इंतजार के बाद वापस घर चली गई। शाम तक भी शबीना के नहीं लौटने पर परिजनों ने उसे ढूंढना शुरू किया। काफी खोजबीन के बाद भी उसका पता नहीं चला। सोमवार की सुबह लगभग 7.30 बजे उसकी मां और बहन बोंगा नाला की ओर गए तो नाले के बगल में ही झाडियों में उसकी अर्द्धनग्न लाश देखकर चौंक गए। इसकी खबर लगते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए।

3 घंटे देर से पहुंची पुलिस

ग्रामीणों ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी। लेकिन सूचना के तीन घंटे तक रमकोला पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। गांव में युवती की अनाचार के बाद नृशंस तरीके से हत्या किए जाने और पुलिस के रवैये को लेकर आक्रोश की स्थिति निर्मित हो गई। इसी बीच किसी ने फोन पर 7 एडिशनल एसपी मनीषा ठाकुर को घटना की सूचना दी। इसके बाद एडिशनल एसपी, क्राइम ब्रांच व रमकोला पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों को समझाइश देकर घटनास्थल पर जांच शुरू की।

शव को जलाने की कोशिश

घटनास्थल पर फोरेंसिक एक्सपर्ट को मृतिका के शरीर का निचला हिस्सा जला हुआ दिखा और उसके सिर व अन्य हिस्सों में चोट के निशान मिले हैं। इससे आशंका व्यक्त की जा रही है अनाचार करने के बाद आरोपियों ने किसी धारदार हथियार से वार कर उसकी हत्या कर दी और फिर शव को जलाने की भी कोशिश की है। पुलिस ने मामले में कुछ संदेहियों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ शुरू कर दी है।

पुलिस गंभीरता से मामले की कर रही है जांच

घटना बहुत ही दर्दनाक है। पुलिस ने कुछ संदिग्धों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस गंभीरता से मामले की जांच कर रही है बहुत जल्द आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे।
- मनीषा ठाकुर रावटे, एडिशनल एसपी, सूरजपुर

    No comments:

    Post a Comment