Wednesday, February 8, 2017

फोर्स पर गोमपाड के युवक का गला रेतने का आरोप





** फोर्स पर गोमपाड के युवक का गला रेतने का आरोप
* सर्किट हाऊस दंतेवाड़ा में सोनी सोरी  और युवक ने किया खुलासा ,पीडितों ने सुनाई अपनी आपबीती .
**
दंतेवाड़ा /सुकमा के कोंटा थाना क्षेत्र के गोमपाड के कोकई   पाल गा़व के सुनील मुचाकी ने फोर्स पर खुद का गला रेतने का आरोप लगाया .
सोनी सोरी के साथ आये सुनील मुचाकी दंतेवाड़ा के पुराने सर्किट हाउस  में प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि 27 जनवरी को बडी संख्या में फोर्स के लोग गांव में घुस आये . वो और उसके साथी मोडवी हांदा, मांडवी लच्छू, और मांडवी हडका तालाब में नहाने पहुचे थे ,उसी दौरान फोर्स और आत्मसमर्पण किये नक्सली संतोष और मुद्दे गांव पहुच गये और हम सबको पकड लिया और कोंटा थाने ले गये ,दो दिन तक थाने में रखा और सबको बुरी तरह मारपीट किया गमा और ऊसे जाध से मारने की प्लानिंग की जाने लगी .
कोंटा थाने में पिटाई के समय उसे माओवादी होने और कबूलवाने की कोशिश की जाने लगी .
जब में ने इंकार कर दिया तो एक जवान उसका गला चाकू से रेदने लगा ,में लहूलुहान होकर गिर गया और जब होश आया तो अपने आपको भद्राचलम अस्पताल  मे पडा पाया .उनके साथ फोर्स के जवान थे .
बाद में जवानों ने मुझे हाफ पेंट ,शर्ट और पाजामा पहनने को दिया .मेने सुना कि वे उसे मारने की योजना बना रहे थे.
में किसी तरह पुलिस को चकमा देकर अस्पताल से भाग आया ,,बांकी लोगो को जिन्हें पूलिस ने पकड़ा था उन सबको अदालत में पेश कर दिया गया .

** अब अपने घर में अकेली बुजुर्ग रह गई है
सोनी सोरी ने बताया कि पीसे मंडाले के पति और मंडावी हिडते के बेटे मंडावी हांदा और मंडावी लच्छू को गिरफ्तार कर लिया गया अब घर में यह बुजुर्ग महिला अकेली रह गई है .
पुलिस ने पूरे घर को ही माओवादी ठहरा दिये है ,परिजनों को कोई सूचना या जानकारी नही दी गई है .तीन चार दिन यह महिला भटकती रही .

**सोनी सोरी को मिलकर सुनील पुचाकी ने यह सब बताया.

पीड़ित नौजवान सुनील पुचाकी ने सोनी से संपर्क किया और यह सब घटना बताई.
सोनी ने यह भी बताते कि गौमपाड में जून 2016  में अनाचार और हत्या के बाद जिसमें मडकाम हिडमे को फर्जी मुठभेड़ में मार दिया गया था ,अब  भी पुलिस उस गांव में उत्पात मचा रही है और गवाहों को डरा धमका कर बयान बदलने को मजबूर किया जा रहा है
गोमपाड के लोग बहुत परेशान है ,,छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के आदेश पर जांच हो रही है .
**

No comments:

Post a Comment