Saturday, September 12, 2015

आर टी आई कार्यकर्त्ता उचित शर्मा पे हमला



आर टी आई कार्यकर्त्ता उचित शर्मा पे हमला


आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता, आरटीआई विंग प्रदेश प्रमुख एवम् राज्य समिति के सदस्य श्री उचित शर्मा की कार पर न्यू सर्किट हाउस परिसर में कल10 सितम्बर की शाम भारी तोड़फोड़ की गई है । उनकी कार से भ्रष्टाचार की पोल खोलने वाले सरकारी डाक्यूमेंट्स गायब भी कर दिए गए है ।
कल ही उन्होंने राष्ट्रिय बागवानी मिशन में 30 करोड़ के भ्रष्टाचार का खुलासा किया था । जिसकी जानकारी प्रदेश के दो प्रमुख अखबारो पत्रिका एवम् नई दुनिया में प्रकशित हुई थी । इसी खबर का प्रसारण सहारा समय और ETV से शाम को हुआ था । TV में समाचार आने के कुछ ही मिनटों बाद सर्किट हाउस में यह घटना घटी ।
विगत कई दिनों से आम आदमी पार्टी के पोल खोल अभियान के तहत उचित शर्मा जी भ्रष्टाचार के अनेक मामलो का खुलासा आरटीआई के माध्यम से कर रहे है । जिनमे राज्य शासन के मंत्रियो, अधिकारियो और सरकारी मटेरियल सप्लायरों - ठेकेदारो की मिलीभगत से सैकड़ो करोड़ के गम्भीर घोटालो का पर्दाफाश हुआ है ।
इनमें मुख्यतः कृषि, उद्यानिकी, पर्यटन विभाग से सम्बद्ध घोटाले शामिल है । जाहिर है इन घोटालो के सामने आने से इसमें शामिल भष्ट लोगो की नींद उड़ गई है । उनके करोडो के पेमेंट अटक गए या उनकी कुर्सी और नौकरी पर तलवार लटक रही है ।
आज की घटना सिविल लाइन थाना के निकट स्थित एक ऐसे शासकीय भवन परिसर में घटी है जो सुरक्षा की दृष्टि से अत्यंत संवेदनशील है और इसमें शासकीय उच्चाधिकारी और मन्त्रीगण सहित अनेक व्हीआईपी ठहरते है । शासकीय भवन में ऐसी घटना का होना व्हीआईपी सुरक्षा पर गम्भीर सवाल उठाता है कि अपराधी इतने बेख़ौफ़ है कि वे मंत्री आवास से सटे किसी भी शासकीय भवन में हमला कर सकते है ।
यह तोड़फोड़ मात्र किसी राजनैतिक दल के सदस्य की कार पर हमला नही है बल्कि उन तमाम राजनैतिक कार्यकर्ताओ, आरटीआई एक्टिविस्ट और मीडिया कर्मियो सहित उन सभी के लिये चेतावनी है खबरदार इस प्रदेश में भ्रष्टाचारियो का ही राज है ! ये भ्रष्टाचारी अब अपराधियो से मिलकर किसी भी ईमानदार आवाज को दबाने का दम रखते है । जाहिर इस पूरे मामले में भ्रष्टाचारियो को उच्च राजनैतिक संरक्षण प्राप्त है और इसीलिये उन्होंने सर्किट हाउस जैसे इलाके में अपनी गुंडागर्दी दिखाई है ।
आम आदमी पार्टी भ्रष्टाचारियो को बेख़ौफ़ राज नही करने देगी .

। हमारा संघर्ष तब तक जारी रहेगा जब तक इन भ्रष्टाचारियो को सजा नही मिलती । बेहद दुखद तथ्य है की प्रदेश की सीधी सादी लेकिन गरीब जनता का अधिकार छीनने वाले पूरी दबंगई से राज क़र रहे है और मुट्ठीभर ईमानदार लोग व्यवस्था परिवर्तन के लिये अपनी जान की परवाह किये बगैर संघर्ष कर रहे है । हम संख्या में कम में है, मगर हममे बहुत दम है । उचित भाई के संघर्ष में हम सभी शामिल है ।बस इसकी बुलन्द आवाज भ्रष्टाचारियो के कान तक पहुचाने की जरूरत है । भ्रष्टाचार के खिलाफ इस जंग में सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों, आरटीआई
कार्यकर्ताओ, पत्रकार बंधुओ, एनजीओ साथियो आदि से आम आदमी पार्टी इस लड़ाई में सहयोग का अपील करती है । हममे मतभेद हो सकते है लेकिन संघर्षरत हर व्यक्ति स्वस्थ समाज के लिये बेशकीमती है ।
तो आइये अपने संघर्ष के जज्बे को बनाये रखते हुए बूढ़ा तालाब स्थित धरना स्थल में आज ठीक 11 बजे एकत्रित होकर इस घटना के विरोध में धरना दे और कूच करें गृहमंत्री के बंगले की ओर ।
साथियो यह हम सबके धैर्य और साहस की परीक्षा की घड़ी है हम सब एक दूसरे की मदद मिलजुलजर ही क़र सकते है । आइए हम सब एकजुट होकर आवाज बुलन्द करें - निकलो घरो दुकानों से
जंग लडो बेईमानो से

डॉ संकेत ठाकुर

No comments:

Post a Comment