Wednesday, November 12, 2014

इतना विरोध कि लोगों ने खुद बंद कर ली दुकानें

इतना विरोध कि लोगों ने खुद बंद कर ली दुकानें

Resistance so that the people themselves have closed shops


Resistance so that the people themselves have closed shops
11/13/2014 4:33:55 AM
बिलासपुर। नसबंदी ऑपरेशन में लापरवाही और महिलाओं की मौत को लेकर इतना विरोध रहा कि लोगों ने अपनी दुकानें खुद ही बंद कर दी। विरोध प्रदर्शन करते हुए कांग्रेस ने बुधवार को नगर बंद का आह्वान किया था, जिसका मिलाजुला असर रहा। गोलबाजार, सदर बाजार, शास्त्री मार्केट, व्यापार विहार मालधक्का सहित प्रमुख मार्केट बंद रहे। सुबह कांग्रेसियों ने रैली निकालकर कई जगह दुकानें बंद करवाई।
हालांकि शाम चार बजे के बाद सभी दुकानें खुल गई। मेडिकल दुकानों को बंद से अलग रखा गया था। पुलिस ने बंद के दौरान उपद्रव की आशंका से 175 कांग्रेसियों को गिरफ्तार किया। कोई अप्रिय वारदात नहीं हो सकी। पुलिस प्रशासन ने हर जगह चाक-चौबंद व्यवस्था कर रखी थी। बुधवार की सुबह से मुख्य बाजार में अधिकांश दुकानें बंद रहीं। कुछ दुकानें खुली हुई थीं, जिन्हें बंद कराने के लिए सुबह 11 बजे से कांग्रेसी शहर में निकले। कुछ स्थानों में विवाद से स्थिति बिगड़ने की नौबत भी आई, लेकिन पुलिस ने समय पर पहंुचकर हालात काबू में कर लिया और पुलिस ने 175 कांग्रेसियों को गिरफ्तार किया।
अंचल में भी कांग्र्रेस का विरोध प्रदर्शन
जयरामनगर. सकरी में नसबंदी कांड के विरोध में विरोध में व्यापारी संघ व ग्रामीणों ने स्वस्फूर्त जयरामनगर बंद रखने की निर्णय लिया। इसी क्रम में बुधवार को जयरामनगर बंद रहा। यद्यपि कांग्रेस ने भी बंदी का आह्वान किया था।
गोड़खाम्ही: गोड़खाम्ही. नसबंदी काण्ड के विरोध में कांग्रेस ने गोड़खाम्ही बंद का आह्वान किया। युवा कांग्रेस लोरमी अध्यक्ष डॉ. राहुल सिंह ठाकुर के नेतृत्व में व्यापारियों ने गोड़खाम्ही बंद का समर्थन किया। इस पर उन्होंने व्यापारियों के प्रति आभार व्यक्त किय

No comments:

Post a Comment