Wednesday, June 7, 2017

देखें वीडियो:किसान ऐसे ना बनें शैतान! glibs.in की अपील

देखें वीडियो:किसान ऐसे ना बनें शैतान! glibs.in की अपील

देखें वीडियो:किसान ऐसे ना बनें शैतान! glibs.in की अपील
सोनकच्छ। मध्यप्रदेश में चल रहे किसान आंदोलन ने उग्र और हिंसात्मक रूप ले लिया है। किसान अपने आंदोलन में इतने भटक गए हैं कि वे मासूम बच्चों और महिलाओं को निशाना बना रहे हैं। ऐसा ही एक वीडियो glibs.in के पास है, जिसमें एक बस को रोककर उस पर पत्थर बरसाए जा रहे हैं। जबकि बस में सवार बच्चे, महिलाएं और निर्दोष लोग रो-रोकर अपना बचाव कर रहे हैं। लेकिन प्रतिशोध में अंधे प्रदर्शनकारियों पर मासूमों के रोने का भी कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। प्रदर्शनकारी इतने पर ही नहीं माने, उन्होंने बस में आग लगा दी।
यह सच है कि किसानों के साथ सरकार छलावा कर रही है। लेकिन इसका यह मतलब कतई नहीं है कि प्रदर्शनकारी अपना विरोध मासूम नागरिकों पर हमला कर जताएं। हो सकता है कि किसानों के प्रदर्शन की आड़ में कुछ गैर सामाजिक तत्व इस तरह की हरकत कर रहे हों। इसलिए किसान भाईयों से  glibs.in यह अपील करता है कि अपने प्रदर्शन को इतना हिंसक ना होने दें कि किसी मासूम की जान चली जाए।
देश का पेट पालने वाले अन्नदाता इतना बड़ा कलंक अपने माथे ना लगने दें। अपने प्रदर्शन से गैर सामाजिक तत्वों को पहचानिए और उन्हें दूर कीजिए। किसान नीतिगत तरीके से अपने हक की लडाई लडें और अंत में इतना ही कि इस वीडियों को देखें, और अपनी अंतरात्मा से पूछें कि क्या लड़ाई का यह तरीका सही है?

No comments:

Post a Comment