Saturday, December 26, 2015

स्कूली छात्र के साथ सुरक्षा बलों की मारपीट के खिलाफ 700 छात्रो ने त्यागा था स्कुल

स्कूली छात्र के साथ सुरक्षा बलों की  मारपीट के खिलाफ 700 छात्रो ने त्यागा था स्कुल , समाज के हस्तझेप के बाद हुए बच्चे वापस .



***
19 नवम्बर को चेरपाल पोटो केबिन छात्रावास के एक छात्र को छुट्टी में घर वापस जाते समय रैगड़ गत्ता नाले के पास सवनार निवासी सातवी के छात्र सोहन ताती को फ़ोर्स के लोगो में मारपीट की जिससे वो वेहोश हो गया इसके विरोध में 700 छात्रो ने अपना होस्टल छोड़ दिया और वे सब अपने घर चले गये .
इस अमानवीय घटना के विरोध में 700 छात्रो का भविष्य खतरे में पड़ता देख कर गोंडवाना समाज का एक दल सोहन ताती के गाव सवानार गया जिसका नेत्रत्व जिला अध्यक्ष श्री तेलम बोरिया ने किया .
गोंडवाना समाज के लोगो ने बच्चो और पालको के बयान लिया और उनके भविष्य का हवाला दिया और आग्रह किया की बच्चो को वापस आश्रम भेजे उनके कहने पर गाव के लोग तैयार हुए और बच्चो को वापस स्कुल भेजा
इस बीच स्कुल या शाशन ने कोई कोशिश नही की जिससे की बच्चे वापस आ पाते.
इस दौरान गोंडवाना समाज से ग्रामीणों ने कहा की फ़ोर्स के लोग गश्त के दौरान ग्रामीणों के साथ मारपीट करते है लूट पाट करते है उनकी कोई पुलिस के लोग न सुनते है और न कोई र्र्पोर्ट लिखते है .
समाज ले लोगो ने ग्रामिणो को आश्वासन दिया की वे मुख्यमंत्री से मिल के शिकायत करेंगे और फ़ोर्स के लोगो के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करवाएंगे .

No comments:

Post a Comment