Monday, July 14, 2014

कांकेर पुलिस को मेरी हत्या होने का इन्तजार है kamal shukla kanker


कांकेर पुलिस को  मेरी हत्या होने का इन्तजार है । ३१ मई को मोबाईल फोन पर जान से मार देने की धमकी देने वाले हिस्ट्रीशीटर बदमाश पर इन्होने महीना बीत  जाने के बाद भी कार्यवाही नही की है । जबकि मेरे खिलाफ फर्जी रिपोर्ट पर इसी पुलिस को कार्यवाही करने के लिए तीन दिन भी नही लगा , मुझे कई बार थाने में बुलाकर  प्रताड़ित किया गया । मेरा मोबाइल सिम सहित जप्ती बनाकर मेरी गिरफ्तारी की गयी ।
            पर मेरी रिपोर्ट पर मेरे सहित गवाहों को भी सात आठ  बुलाकर प्रताड़ित किया गया , सभी के फोटो लिए गए पर अब तक सिम और मोबाइल  नही किया जा सका है ।  पर मेरी रिपोर्ट पर कोई कार्यवाही ना होने का कारण  जानने जब मैंने सूचना का अधिकार लगाया  तो पुलिस बदले पर उतर आयी । जानकारी देने के लिए तो आज संध्या बुलाया , पर जानकारी अपर्याप्त दिया । इधर सूचना का अधिकार की जानकारी की कापी लेकर मै जब थाने से बाहर आया तो  मुझे धमकी देने वाला थाने से बाहर मेरा इन्तजार कर रहा था , उसने अपनी मोटर सायकिल से मेरे आस-पास चक्कर काटा ।   इसके पांच मिनट बाद जब मैं बस स्टैंड स्थित एक चाय की दूकान के पास पहुंचा तो वह वहां भी आ गया  , उसने मुझे माँ-बहन की गाली दी और कहा कि मेरा गला काटकर ही रहेगा ।  उसने कहा  कि उसे पता है की मैंने थाने में सूचना का अधिकार लगाया है , उसने  दावा  किया कि थाना और कानून  उसका कुछ  नही बिगाड़ सकते । मैंने तत्काल कांकेर टीआई दीनबन्धु उईके को फोन लगाया , मैंने उनसे घटने की जानकारी दी पर उन्होंने घटना स्थल ठीक थाने के बाहर होने के बावजूूूद कोई पुलिस  जवान भेजने के बजाय मुझे थाने बुलाया ।  जहाँ मेरे लिखित रिपोर्ट पर मामला दर्ज करने  से उन्होंने इंकार कर दिया ।  उनका कहना है कि जान से मारने की धमकी देना कोई अपराध नही है , जान से मारना या कोशिश करना ही अपराध है , जब ऐसा होगा तभी वे अपराध दर्ज करेंगे । मुझे ऐसा प्रतीत होता है कि सूचना का अधिकार की जानकारी देने के बहाने थाने बुला  कर पुलिस  मुझे  अपराधी से धमकी दिलाना चाहती थी  । कांकेर में पुलिस ज्यादतियों के खिलाफ मैंने कई बार खबर बनाया है । 
27 अटैचमेंट
 
 
Picture 009.jpg अटैचमेंट का पूर्वावलोकन करें
Picture 010.jpg अटैचमेंट का पूर्वावलोकन करें
Picture 011.jpg अटैचमेंट का पूर्वावलोकन करें
Picture 012.jpg अटैचमेंट का पूर्वावलोकन करें
Picture 013.jpg अटैचमेंट का पूर्वावलोकन करें
Picture 014.jpg अटैचमेंट का पूर्वावलोकन करें
Picture 015.jpg अटैचमेंट का पूर्वावलोकन करें
Picture 016.jpg अटैचमेंट का पूर्वावलोकन करें
Picture 017.jpg अटैचमेंट का पूर्वावलोकन करें
Picture 018.jpg अटैचमेंट का पूर्वावलोकन करें
Picture 019.jpg अटैचमेंट का पूर्वावलोकन करें
Picture 020.jpg अटैचमेंट का पूर्वावलोकन करें
Picture 021.jpg अटैचमेंट का पूर्वावलोकन करें
Picture 022.jpg अटैचमेंट का पूर्वावलोकन करें
Picture 023.jpg अटैचमेंट का पूर्वावलोकन करें
Picture 024.jpg अटैचमेंट का पूर्वावलोकन करें
Picture 025.jpg अटैचमेंट का पूर्वावलोकन करें
Picture 026.jpg अटैचमेंट का पूर्वावलोकन करें
Picture 027.jpg अटैचमेंट का पूर्वावलोकन करें
Picture 028.jpg अटैचमेंट का पूर्वावलोकन करें
Picture 029.jpg अटैचमेंट का पूर्वावलोकन करें
Picture 030.jpg अटैचमेंट का पूर्वावलोकन करें
Picture 031.jpg अटैचमेंट का पूर्वावलोकन करें
Picture 032.jpg अटैचमेंट का पूर्वावलोकन करें
Picture 033.jpg अटैचमेंट का पूर्वावलोकन करें
Picture 034.jpg अटैचमेंट का पूर्वावलोकन करें
Picture 035.jpg अटैचमेंट का पूर्वावलोकन करें

No comments:

Post a Comment