Friday, July 15, 2016

               बस्तर अगस्त सत्याग्रह
आदिवासियों के हाथ में बन्दूक नहीं रोजगार दें ,
9 से 15 अगस्त  अगस्त सत्याग्रह
दंतेवाडा से गोमपाड तक पदयात्रा
हाथ में तिरंगा लेके जायेंगे सत्याग्रही
15 अगस्त को गोमपाड़ में फहरायेंगे राष्ट्रीय ध्वज
सभी विधानसभाओं में चलेगा अभियान
सोनी सोरी ने की  पत्रकार वार्ता मे घोषणा
*****
आम आदमी पार्टी की नेता और सामाजिक कार्यकर्ता सोनी सोरी और पार्टी के प्रदेश महासचिव नागेश बंछोर ने पत्रकार वार्ता को संम्बोधित करते हुये कहा कि आप सरकार को विकास की हकीकत दिखाने के लिये

 प्रदेश की सभी विधानसभा मे अगस्त सत्याग्रह करेगी.
सत्याग्रह का आगाज़ 9 अगस्त को दंतेवाड़ा से सोनी सोरी करेंगी ,सोनी दंतेवाड़ा से कोंटा के गांव गोमपाड़ में  पदयात्रा (करीब 200 km )करके   15 अगस्त को राष्ट्रीय ध्वज फहराऐंगी .यह वही गांव है जहाँ सोनी और आप के प्रतिनिधियों को नहीं जाने दिया गया था.

सोनी ने सीआरपीएफ द्वारा बस्तर बटालियन के गठन को लेकर भी निशाना साधा, उन्होंने कहा कि सरकार आखिर आदिवासियों के हाथ में बंदूक क्यो थमाना चाहती है .
सरकार को चाहिए कि आदिवासी को रोजगार प्रदान करे न कि उन्हें बंदूकें थमाये. गोमपाड का विकास कुछ नहीं किया वहां के लोग सरकार की न्यूनतम सुविधाओं के लिये तरस रहे है. बस्तर के अधिकांश गांव में विकास के नाम पर कुछ नहीं किया सरकार ने.यहाँ के लोग शिक्षा और स्वास्थ्य तक से वंचित है .

उन्होंने एक प्रश्न के जबाब में कहा कि अब हम तो सबके साथ तिरंगा लेके निकल पडेंग़े ,सरकार उन्हें रोकती है तो राष्ट्रीय ध्वज का अपमान होगा.यदि किसी राजनैतिक दल और पत्रकारों को किसी गांव में जाने से रोका जायेगा तो आम लोगों की क्या स्थिति होगी.

सोनी ने कहा कि सरकार को शिविरों में जाकर देखना चाहिए कि वहाँ के हालात कैसे है ,मेने कोंटा शिविर का दौरा किया था ,वहाँ बडी दयनीय स्थिति है ,लोग दाने दाने के लिये तरस रहे है.
आप के प्रांतीय महासचिव नागेश बंछोर ने कहा कि सभी विधानसभाओं में यह अभियान चलेगा,

-***

No comments:

Post a Comment